Mon. Jan 30th, 2023
Sushmita Sen Relationships: कौन हैं वो 'दिलचस्प आदमी', जिनकी वजह से आज तक सुष्मिता सेन ने नहीं की शादी?

अभिनेत्री सुष्मिता सेन

Image Credit source: इंस्टाग्राम

Sushmita Sen ने अपने रिश्तों को कभी किसी से नहीं छिपाया है. कुछ रिश्तों को उन्होंने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया, तो कुछ को लेकर सुष्मिता सेन ने कभी स्पष्ट जवाब नहीं दिया.

बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने हाल ही में ये खुलासा किया कि उनकी जिंदगी में कुछ बेहतरीन और दिलचस्प आदमी आए थे, लेकिन सिर्फ एक वजह से वह उनसे शादी नहीं कर पाईं. वो वजह है 1318252 की बेटियां. सुष्मिता सेन की दो बेटियां हैं, जिन्हें उन्होंने अडॉप्ट किया है. सुष्मिता सेन नहीं चाहतीं कि उनकी जिंदगी में कोई ऐसा शख्स आए, जो भले ही उनकी बेटियों की जिम्मेदारी उनके साथ न बांटे, लेकिन उन्हें उनसे दूर न करे. सुष्मिता ने बताया कि उनकी जिंदगी में तीन शख्स ऐसे भी आए, जिनसे वह शादी करने वाली थीं, लेकिन उन्होंने अभिनेत्री को निराश किया और फिर उन्होंने उनसे शादी नहीं की.

सुष्मिता की पर्सनल लाइफ में आए कई उतार-चढ़ाव

सुष्मिता सेन की प्रोफेशनल लाइफ जितनी खूबसूरत रही, उतनी शायद पर्सनल लाइफ कभी नहीं रही. सुष्मिता की जिंदगी में कई शख्स आए, लेकिन कोई भी उनके साथ जिंदगी भर चलने का वादा न कर सका. सुष्मिता सेन का लास्ट रिलेशनशिप रोहमन शॉल के साथ था. सुष्मिता और रोहमन ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया. रिलेशनशिप के दौरान दोनों की शादी की खबरें भी सामने आई थीं, लेकिन इन पर न तो सुष्मिता और न ही रोहमन ने कभी कुछ कहा. रोहमन से पहले भी सुष्मिता का नाम कई लोगों से जोड़ा गया, जिनमें कुछ लोग फिल्म इंडस्ट्री से भी जुड़े थे.

हालांकि, ये कह पाना मुश्किल होगा कि इनमें से वो दिलचस्प शख्स कौन हैं, जिनकी वजह से सुष्मिता सेन आज तक शादी नहीं कर पाई हैं. फिलहाल, सुष्मिता सेन के उन रिलेशनशिप पर एक नजर डाल लेते हैं, जिनकी वजह से एक्ट्रेस का नाम खूब सुर्खियों में रहा.

उससे पहले थोड़ी बात करते हैं, सुष्मिता को लेकर…

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन बहुत ही बोल्ड महिला हैं, फिर वो ग्लैमर के मामले में हों या फिर अपने फैसलों को लेकर. मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन कुछ फिल्में करने के बाद ही उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली. इसके बाद वह उस समय सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने एक बच्ची को गोद लिया और बन गईं सिंगल मॉम. हालांकि, जब सुष्मिता ने बच्ची को गोद लिया तो उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया. कुछ लोगों ने तो ये तक अंदेशा जताया कि वह सिंगल मॉम होने के नाते बच्ची की अच्छी परवरिश नहीं कर पाएंगी. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और अब वे दो बच्चियों की प्राउड सिंगल मॉम हैं. सुष्मिता के चेहरे पर एक खुशी नजर आती है. उनके चेहरे पर एक सुकून है. शायद ये सुकून इसलिए है, क्योंकि उनके पास दो प्यार करने वाली बेटियां हैं.

इन लोगों से जुड़ा सुष्मिता सेन का नाम…

हालांकि, शादी और प्यार के मामले में सुष्मिता सेन इतनी भाग्यशाली नहीं रहीं. उन्होंने कुछ लड़कों को डेट किया और फिर उनके साथ उनका ब्रेकअप हो गया. पर, ब्रेकअप के बावजूद सुष्मिता ने उन लोगों से आज भी अच्छा रिलेशन रखा है. सबसे पहले बात करते हैं उस शख्स की जिसे कथित तौर पर सुष्मिता सेन ने करीब चार साल तक डेट किया. ऑनलाइन रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता है कि सुष्मिता ने दिल्ली के एक रेस्तरां मालिक को चार साल डेट किया. दोनों को क्रिकेटर जहीर खान और सागरिका घाटगे की शादी में भी साथ में स्पॉट किया गया. हालांकि, बाद में दोनों अलग हो गए.

रेस्तरां मालिक के बाद सुष्मिता सेन की जिंदगी में रणदीप हुड्डा आए. उस समय सुष्मिता एक नामी अभिनेत्री थीं और रणदीप हुड्डा न्यूकमर थे. दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते की बात नहीं छिपाई. लेकिन सुष्मिता का ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चल पाया और वह रणदीप से अलग हो गईं. फिलहाल, दोनों अभी बहुत अच्छे दोस्त हैं. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जाता है कि सुष्मिता सेन का सेलिब्रिटी मैनेजर बंटी के साथ भी रिलेशन रहा है. दोनों को कई बार साथ में कई इवेंट्स पर स्पॉट किया गया था. हालांकि, दोनों ने खुद से कभी भी इस रिश्ते की जानकारी सार्वजनिक नहीं की.

सुष्मिता सेन ने फिल्ममेकर विक्रम भट्ट को भी डेट किया था, लेकिन दोनों बहुत ही जल्द अलग हो गए. कुछ ऑनलाइन रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता है कि विक्रम भट्ट ने एक बार ये स्वीकार किया था कि उन्होंने अपनी पत्नी को धोखा दिया. कहा जाता है कि विक्रम भट्ट ने सुष्मिता के लिए अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ने का फैसला कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें अपने इस फैसले पर पछतावा हुआ.

सुष्मिता सेन इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को भी कर चुकी हैं डेट!

सुष्मिता के चाहने वालों की लिस्ट में सिर्फ भारत के लोग ही नहीं रहे, बल्कि पाकिस्तान के एक पूर्व मशहूर क्रिकेटर भी उनके दीवाने थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुष्मिता सेन पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ भी रिलेशनशिप में रही हैं. ये रिलेशनशिप काफी लंबा चला, लेकिन बाद में कुछ परिस्थितियां ऐसी बनीं कि दोनों अलग हो गए. इसके अलावा सुष्मिता का नाम एक होटल के मालिक के साथ भी जोड़ा गया, लेकिन जब दोनों की शादी की खबरें सामने आईं, तो वे अलग हो गए.

ये भी पढ़ें



जैसा कि हमने पहले ही कहा कि सुष्मिता सेन एक बहुत ही बोल्ड शख्सियत हैं. उन्होंने अपने रिश्तों को कभी किसी से नहीं छिपाया है. कुछ रिश्तों को उन्होंने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया, तो कुछ को लेकर उन्होंने कभी स्पष्ट जवाब नहीं दिया. हालांकि, ये तो तय है कि जितने लोगों को सुष्मिता ने डेट किया, उनमें से कोई भी उनकी कसौटी पर खरा नहीं उतर पाया. सुष्मिता सबसे ज्यादा अपनी बच्चियों से प्यार करती हैं, और उनकी जिंदगी को दांव पर रखकर अपनी खुशियों को सजाना शायद उन्होंने जरूरी नहीं समझा. शायद यही वजह है कि सुष्मिता सेन को अभी तक वो हमसफर नहीं मिल पाया, जो उनके साथ-साथ उनकी बेटियों को अपना सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *