Tue. Feb 7th, 2023
Telugu Films : RRR, मेजर से लेकर राधे श्याम जैसी बड़ी स्टार कास्ट वाली तेलुगू फिल्में हुई रिलीज, जानिए कौन सी रही हिट और फ्लॉप

फिल्म RRR और राधे श्याम

Image Credit source: ट्विटर

तेलुगू फिल्म (Telugu Films) निर्माताओं की ओर से बनाई गई फिल्मों को देश के लोगों के लिए लोकप्रिय बनने में देर नहीं लगी. तेलुगू फिल्म जगत दर्शकों को बेहतरीन फिल्में भी दीं लेकिन इसके साथ-साथ ही कुछ फ्लॉप फिल्में दीं.

साल 2022 की पहला हाफ तेलुगू फिल्म जगत के लिए काफी उत्साहजनक रहा. केवल तेलुगु राज्य ही नहीं बल्कि देशभर के फिल्म थिएटर्स में तेलुगू फिल्मों ने धूम मचाई. तेलुगू फिल्म (Telugu Films) निर्माताओं की ओर से बनाई गई फिल्मों को देश के लोगों के लिए लोकप्रिय बनने में देर नहीं लगी. वहीं, इसके अलावा कोरोना महामारी के कारण फिल्म इंडस्ट्री में बॉक्स ऑफिस का भी खूब बोल-बाला रहा. टिकट खिड़की पर जमकर पैसे भी बरसे. सिर्फ टिकट खिड़की पर ही नहीं बल्कि तेलुगू फिल्म जगत दर्शकों को बेहतरीन फिल्में भी दीं. लेकिन इसके साथ-साथ कुछ फ्लॉप फिल्में दीं. इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको तेलुगू सिनेमा की अच्छी और फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताते हैं.

ये हैं शानदार फिल्में

RRR

क्रांतिकारियों कोमाराम भीम और सीताराम अल्लूरी पर बनी फिल्म ‘RRR’ एक एक्शन थ्रिलर थी. देशभक्ति की भावना से प्रेरित यह फिल्म साल की सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने कई बंपर हिट फिल्मों के रिकॉर्ड ध्वस्त किए हैं. हिंदी भाषा में इस फिल्म ने 273 करोड़ रुपये की कमाई की तो वहीं, देशभर में इस फिल्म ने 772.1 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. दुनियाभर में इस फिल्म की कमाई 1100 करोड़ रुपये रही.

मेजर

3 जून को रिलीज हुई फिल्म ‘मेजर’ ने बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दर्शकों के दिल में भी जबरदस्त कमाई की. फिल्म के तेलुगू, हिंदी और मलयालम के साथ-साथ हिंदी वर्जन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. यह फिल्म शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर आधारित है. 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मेजर संदीप ने अपनी जान गंवा दी थी. फिल्म में अदिवी ने लीड रोल निभाया है.

अंते सुंदरानिकी

फिल्म अंते सुंदरानिकी अभी हाल में 10 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है. फिल्म ने सुंदर ने नानी का किरदार निभाया है. फिल्म एक ऐसे जोड़े की रोमांटिक कहानी बताती है जो अलग-अलग धार्मिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं. फिल्म में लाए गए ह्यूमर ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

विराट पर्वम

साई पल्लवी और राणा दग्गुबाती स्टारर विराट पर्वम 1990 के दशक के दौरान तेलंगाना में हुए नक्सल आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित एक प्रेम कहानी है. फिल्म में बाहुबली में भल्लालदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता नक्सल लीडर बने हैं. जिससे गांव की एक लड़की को प्यार हो जाता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को 15 करोड़ के छोटे सेबजट से बनाया गया है. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया.

ये फिल्में रहीं फ्लॉप

सरकारु वारी पाटा

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म ‘सरकारु वारी पाटा’ 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म मेंमहेश बाबू एक एनआरआई का किरदार निभाते हैं जो अपनी समस्याओं को ठीक करने के लिए अपने वतन लौटते हैं. हालांकि, फिल्म अपने सबजेक्ट से भटक जाती है. फिल्म अपने मूल उद्देश्य को सफल नहीं हो पाती.

आचार्य

कहानी तीन गांव और उनमें बसे लोगों की है जो प्यार, विश्वास के जरिए एक दूसरे से बंधे हुए हैं. ये गांव धर्मस्थली, सिद्धवनम और पद्मघ्तम के बीच बहुत प्यार और एकता है. अब धर्मस्थली में एक मंदिर है जो कि बसवा के अंडर है. फिल्म में बसवा का किरदार बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद निभा रहे हैं. फिल्म का हर फ्रेम और दृश्य निर्देशक कोराटला सीवा के ओरिजलन सोच में फिट बैठने में विफल रहे.

राधे श्याम

बाहुबली की जबरदस्त सफलता के बाद प्रभास की फिल्म राधे श्याम हिट नहीं हो पाई. ये फिल्म दर्शकों के दिलों तक घर करने में सफल नहीं हो पाई. फिल्म में उनके साथ पूजा हेगड़े भी थीं. फिल्म बॉक्स ऑफिस में भी ज्यादा सफल नहीं हो पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *