Mon. Jan 30th, 2023
TS TET Result 2022 Declared: तेलंगानी टीईटी का रिजल्ट जारी, tstetresults.cgg.gov.in पर यूं चेक कर अपना स्कोर

Ts Tet Result 2022 Declared

TS TET Result 2022: तेलंगाना टीईटी रिजल्ट 2022 (TET Result) को ऑफिशियल वेबसाइट tstetresults.cgg.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

TS TET Result: स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को TS TET रिजल्ट 2022 का ऐलान कर दिया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट tstetresults.cgg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. तेलंगाना टीईटी रिजल्ट 2022 (TET Result) को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को हॉल टिकट नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. गौरतलब है कि तेलंगाना स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TS TET) 2022 की फाइनल आंसर की को 30 जून 2022 को जारी किया गया था.

टीईटी एग्जाम में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने और उसे डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर भी जा सकते हैं. टीईटी एग्जाम रिजल्ट को देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा. तेलंगाना टीईटी 2022 एग्जाम का आयोजन 12 जून 2022 को किया गया था. राज्य के 33 जिलों में टीईटी एग्जाम का आयोजन किया गया था.

TS TET 2022 Result: पासिंग क्राइटेरिया क्या है?

सीरियल नंबर कैटेगरी पासिंग मार्क्स
1. जनरल 60 फीसदी और उससे अधिक
2. पिछड़ी जाति 50 फीसदी और उससे अधिक
3. एससी/एसटी/विकलांग 40 फीसदी और उससे अधिक

कब तक वैलिड रहता है टीईटी सर्टिफिकेट

अप्वाइंटमेंट के लिए टीईटी सर्टिफिकेट की वैलिडिटी जीवनभर के लिए होती है. हालांकि, इसकी वैलिडिटी तब तक के लिए ही मान्य है, जब तक के लिए तेलंगाना सरकार द्वारा इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जाता है.

TS TET Result 2022 Declared Link

Steps to Check the TS TET Result 2022

  • उम्मीदवार टीईटी का अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट tstet.cgg.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर TS TET 2022 Result Link पर क्लिक करें.
  • यहां पर अपना हॉल टिकट नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करिए.
  • अब आप स्क्रीन पर अपना TSTET Result 2022 देख पाएंगे.
  • अपना रिजल्ट चेक करिए और अपने नंबरों को देखिए.
  • अंत में अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लीजिए.

बच्चों के मुफ्त और अनिवार्य शिक्षा का अधिकार (RTE) अधिनियम 2009 के लागू होने के बाद देश भर में बड़ी संख्या में शिक्षकों की समयबद्ध तरीके से भर्ती की जरूरत है. इतने बड़े काम के बावजूद ये सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है कि टीचर्स की भर्ती के लिए गुणवत्ता के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाए. इसलिए ये सुनिश्चित करना बेहद जरूरी होता है कि टीचर्स के रूप में भर्ती होने वाले व्यक्तियों में एलिमेंट्री लेवल की क्लास (I से VIII) को पढ़ाने के दौरान सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक योग्यता और क्षमता हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *