Wed. Aug 17th, 2022
Udaipur Murder Case: उदयपुर के साथ रहेंगे करौली-अलवर समेत 5 शहर बंद, रविवार तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, NIA बढ़ाएगी जांच का दायरा

राजस्थान में एक महीने के लिए धारा-144 लागू. (फाइल फोटो)

Image Credit source: PTI

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड (Kanhaiya Murder Case) के चौथे दिन यानि 1 जुलाई को जगन्नाथ रथयात्रा पुलिस और ड्रोन कैमरों की निगरानी के बीच निकाली गई. वहीं शनिवार को उदयपुर के साथ 5 जिलों में बंद का रहेगा.

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड (Kanhaiya Murder Case) के चौथे दिन यानि 1 जुलाई को जगन्नाथ रथयात्रा पुलिस और ड्रोन कैमरों की निगरानी के बीच निकाली गई. रथयात्रा बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से निकाली गई. इस दौरान आम लोगों को कर्फ्यू में तोड़ी ढील दी गई लेकिन शहर में कर्फ्यू जारी था. वहीं शनिवार को उदयपुर (Udaipur Murder) के साथ 5 जिलों में बंद का ऐलान किया. शहर में रविवार तक इंटरनेट बंद रहेगा. कहा जा रहा है कि सोमवार से उदयपुर में इंटरनेट शुरू होने की उम्मीद है. जांच एंजेसियां भी इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं. शनिवार को एजेंसियां गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार से जुड़े कई एंगल पर जांच करेगी. वहीं कल गिरफ्तार किए गए मोहसिन और आसिफ से भी पूछताछ हो सकती है. माना जा रहा है कि इन दोनों युवकों का भी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में हाथ था.

उदयपुर के अलावा आज ये शहर भी रहेंगे बंद

उदयपुर में आज कन्हैया लाल के मर्डर के विरोध में कई बाजार बंद रहेंगे. इसी के साथ कोटा में हिंदू संगठनों के बंद के आव्हान के बाद कई स्थानीय बाजार वहां भी बंद रहेंगे. अलवर में भी व्यापारियों ने बाजार बंद पर सहमति जताई है. भरतपुर में हिंदू संगठनों ने बंद का ऐलान किया है. करौली शहर भी आज बंद रहेगा. बंद का आह्वान व्यापारिक और हिंदू संगठनों ने किया था. श्रीगंगानगर में शनिवार को आधे दिन सुबह 9 से 1 बजे तक मार्केट बंद रहेगा. बंद व्यापारी संगठनों ने बुलाया है.

NIA इस हत्या की जांच अब दिल्ली से करेगी

कहा जा रहा है कि शनिवार को NIA कन्हैया लाल हत्याकांड में अपनी जांच को उदयपुर से समेटकर अन्य स्थानों पर ले जा सकती है. दरअसल इस मामले में NIA की टीम ने शहर में जमीनी स्तर पर काफी जांच कर ली है. इंटरनेशनल एंगल और कट्टरपंथियों से जुड़े अपराधियों के कनेक्शन को लेकर अब NIA अपनी जांच दिल्ली या अन्य जगहों से कर सकती है. वहीं ATS और SIT अपनी जांच बरकरार रखेगी.

ये भी पढ़ें



शहर में दो साल बाद निकली रथयात्रा

इससे पहले शुक्रवार को उदयपुर में रथयात्रा निकली. जगदीश मंदिर से 2 साल बाद रथयात्रा निकाली गई. रथयात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकली. उदयपुर में निकलने वाली रथ यात्रा देश की तीसरी बड़ी रथयात्रा होती है. इस रथयात्रा में शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से उदयपुर पहुंचते हैं. इस रथयात्रा के लिए 95 किलो चांदी से नया रथ तैयार किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.