Tue. Feb 7th, 2023
Udaipur Murder Case: 'कन्हैया को गोली मत मारना, ISIS की तरह गला काटना, वीडियो बनाना ताकि देखने वालों की रूह कांप जाए', रियाज और गौस को दिया गया था ये ऑर्डर

कन्हैया की हत्या करने के लिए रियाज और गौस को दिया गया था ये ऑर्डर

Image Credit source: टीवी9 भारतवर्ष

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के कातिलों की क्राइम कुंडली खुल चुकी है. ATS सोर्सेस का कहना है कि रियाज और गौस मोहम्मद ने उसी वक्त कुछ बड़ा करने की प्लानिंग बनाई थी जब नुपुर शर्मा ने विवादित बयान दिया था.


Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के कातिलों की क्राइम कुंडली खुल चुकी है. एनआईए समेत दूसरी एजेंसियों के सामने कई चौंकानेवाले खुलासे हो रहे हैं. ऐसी कई लीड्स और सुराग मिल रहे हैं, जिससे कैमरे के सामने सिर कलम करनेवाला ये पूरा मामला धार्मिक कट्टरता के कैनवास से काफी आगे बढ़ गया. अब बात लोन वुल्फ अटैक तक भी सीमित नहीं है. जांच का दायरा पाकिस्तान वाली एक बड़ी साजिश कॉन्सपिरेसी की तरफ है. सबसे पहले राजस्थान पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश की. इसके बाद केस NIA को हैंडओवर कर दिया गया. अब यूपी एटीएस की टीम भी उदयपुर में है. कानपुर और प्रयागराज हिंसा के बैकड्रॉप में यूपी एटीएस की टीम का उदयपुर पहुंचना बड़ी साजिश की तरफ इशारा करता है, इसीलिए एटीएस की टीम भी आरोपियों से पूछताछ की तैयारी में है.

‘कन्हैया को गोली नहीं मारनी, ISIS की तरह गला काटना’

अब सवाल है कि अभी तक की पूछताछ में जांच एजेंसियों को क्या कुछ पता चला. NIA की जांच जारी है लेकिन राजस्थान पुलिस के सीनियर अफसर स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के सोर्सेस से अहम बातें सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, रियाज़ अत्तारी और गौस मोहम्मद को कत्ल का ऑर्डर दिया गया था. ऑर्डर ये था कि कन्हैया को गोली नहीं मारनी. ISIS की तरह गला काटना है, वीडियो बनाना है ताकि देखने वालों की रूह कांप जाए. ATS सोर्सेस का कहना है कि रियाज और गौस मोहम्मद ने उसी वक्त कुछ बड़ा करने की प्लानिंग बनाई थी जब नुपुर शर्मा ने विवादित बयान दिया था.

गौस पाकिस्तान में बैठे सलमान हैदर और अबू इब्राहिम के संपर्क में था

रियाज और गौस मोहम्मद ऐसे कई Whats App ग्रुप से जुड़े हुए थे, जिसमें पाकिस्तान समेत कई और दूसरे देशों के लोग जुड़े हुए थे. ये सभी कट्टरपंथी विचाराधारा के थे और उसमें हमेशा भड़काऊ बातें की जाती थीं. उसी व्हाट्स ऐप में लगातार नुपुर शर्मा के बयान के बाद बदला लेने की और कुछ बड़ा करने की बातें ग्रुप के सभी मेंबर करते थे. NIA सोर्सेसे की तरफ से इससे आगे की बात पता चला. पता चला कि गौस मोहम्मद पाकिस्तान में बैठे सलमान हैदर और अबू इब्राहिम नाम के शख्स के संपर्क में था.

ये भी पढ़ें



सलमान हैदर ने ही गौस को कट्टरपंथी बनाने के लिए ट्रेनिंग दी थी

सलमान हैदर ने ही गौस मोहम्मद को कट्टरपंथी बनाने के लिए ट्रेनिंग दी थी जबकि अबू इब्राहिम आतंकी गतविधियों में शामिल रहा है. सलमान हैदर ने इब्राहिम से गौस मोहम्मद का संपर्क कराया. NIA सूत्रों के मुताबिक, गौस के घर से कुछ लिट्रेचर मिले है जिसमें जाकिर नाइक के भाषण भी बताए जा रहे है..गौस ने ही रियाज अत्तारी का ब्रेनवॉश कर अपने साथ मिलाया था. दोनों लंबे वक्त से तालिबानी और ISIS वाले वीडियो देखते थे. इसके अलाव नूपुर शर्मा से जुड़ी खबरें भी सोशल मीडिया पर लगातार फॉलो रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *