Wed. Feb 8th, 2023
UP: थाने में महिला की पिटाई, बोली- दारोगा ने थप्पड़ मारे, बेल्ट से पीटा, बाल खींचकर दीवार पर पटका

महिला ने यूपी पुलिस के दारोगा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Image Credit source: File Photo

जौनपुर में एक महिला ने दारोगा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि दारोगा ने उसे थाने में बंद कर बेल्ट से पीटा. मामले में महिला ने जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक महिला को थाने में बंद कर दारोगा पर बेल्ट से मारने का आरोप लगा है (Women Beaten At Police Station). महिला ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है. आरोप है कि महिला को थाने में करीब 8 घंटे तक बंद रखा गया इस दौरान दारोगा ने बाल खींचकर महिला का सर दीवार पर भी पटका. मामला जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (Jaunpur DM) के संज्ञान में आने के बाद CMO को निरीक्षण कर नियमानुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया है. मामला चंदवक थाने का है (Jaunpur Police). इधर CO ने महिला के साथ मारपीट की बात से इंकार किया है.

दरअसल परशुपुर गांव की दुर्गावती ने आरोप लगाया है कि पटीदार राजबली यादव से उनका विवाद चल रहा है. गुरुवार को उनकी यादव से किसी बात पर बहस हो गई और मारपीट हुई. जिसके बाद राजबली यादव ने इसकी शिकायत पुलिस को की. दुर्गावती का आरोप है कि इसके बाद उन्हें थाने में बंद किया गया और पट्टे और लाठी से पीटा गया है. महिला ने चंदवक थाने के दारोगा रमेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि दारोगा ने उन्हें बाल पकड़ कर उनका सर दीवार पर मारा और थप्पड़ भी मारा. महिला ने साथ ही उसे धमकी देने का भी आरोप लगया है. महिला का कहना है कि इसकी शिकायत किसी से करने पर उसे केस दर्ज कर जेल में डालने की धमकी दी गई. जिसके बाद देर शाम महिला को छोड़ा गया.

सीएमओ को निरीक्षण कर नियम संगत कार्रवाई करने का आदेश

मामले के बाद महिला ने दारोगा की शिकायत जिलाधिकारी जौनपुर से की है. महिला ने डीएम मनीष कुमार वर्मा को थाने में हुई घटना के बारे में बताया. डीएम के पास मदद की गुहार लेकर पहुंची महिला की शिकायत सुनने के बादडीएम ने सीएमओ को निरीक्षण कर नियम संगत कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है. इधर CO केराकत गौरव शर्मा ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है. सीओ का कहना है कि थाने के अंदर ऐसा कुछ नहीं हुआ है. हालांकि थाने में मारपीट का आरोप अगर लगाया जा रहा है तो इसकी भी जांच की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *